nissodium

nissodium: धानुका कंपनी के निसोडियम कवकनाशी की संपूर्ण जानकारी

किसान भाइयों नमस्कार, आपका स्वागत है  BharatAgri Krushi Dukan वेबसाईट पर। आजके लेख (ब्लॉग) में हम जानेंगे धानुका कंपनी के निसोडियम फफूंदनाशी (nissodium fungicide) के बारें में। हम देखेंगे की इसमे कोनसी सामग्री है? इसे हम किस फसल पर और किसके लिए इस्तेमाल कर सकते है। मै आपको इसके रेट और इसे कैसे खरीदी करना है, ये भी बताऊँगा। इसलिए अगर आपक एक आधुनिक किसान हो और अगर आपको कुछ नया जानना है तो खास कर आपके लिए ये वाला लेख बहोत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। मेरी आपसे एक रीक्वेस्ट है की इस लेख को पूरा पढे और जानकारी अच्छी लगने पर इसे शेयर जरूर करें। चलिए फिर शुरू करते है।

धानुका कंपनी ने हाल ही में निसोडियम (nissodium dhanuka) फफूंदनाशी तकनीक का अद्वितीय उत्पाद लॉन्च किया है, जिससे किसानों को एक नई उम्मीद की किरण मिल रही है। यह पूरी तरह से नए और प्रौद्योगिकीकृत तरीके से फसलों के सतत सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस नए निसोडियम फफूंदनाशी के बारे में हम यहां पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।


निसोडियम फफूंदनाशी का विशेषता | About nissodium -

धानुका कंपनी का निसोडियम फफूंदनाशी (nissodium dhanuka) एक प्रौद्योगिकीकृत रूप से तैयार किया गया है जो अनेक प्रकार के कवकों और फंगस को सफलतापूर्वक नष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें शक्तिशाली और प्रभावी तत्वों का समृद्धिशील संयोजन है जो विभिन्न प्रकार के रोग प्रति सुरक्षा प्रदान करने में सहायक हैं।

नाम

निसोडियम

सामग्री (nissodium fungicide technical)

साइफ्लुफेनामाइड 5% ईडब्ल्यू

कंपनी का नाम

धानुका

अनुसंक्षित फसल

अंगूर और  मिर्च

अनुसंक्षित रोग

चूर्णिल फफूंदी

उपयोग का तरीका

छिड़काव 

उपयोग की मात्रा

(nissodium fungicide dose)

अंगूर - 200 मिली / एकड़ 

मिर्च - 120 मिली / एकड़

मार्केट प्राइज (nissodium fungicide price)

₹1030 / 120 मिली


निसोडियम कैसे काम करता है | nissodium mode of action -

यह निसोडियम फफूंदनाशी (nissodium fungicide) पूरी तरह से तत्पर रूप से फसलों को सुरक्षित रखने के लिए तैयार किया गया है। इसमें मौजूद उच्च गुणवत्ता वाले तत्व फसल को कवकों और फंगस से बचाने में सहायक होते हैं, जो फल और पुष्पों को स्वस्थ रखते हैं। इसका नियमित उपयोग करने से फसलों की यिल्ड और गुणवत्ता में सुधार होता है।


उपयोग और फायदे | nissodium fungicide uses & benefits-

1. कवकों और फंगस से सुरक्षा: धानुका कंपनी का निसोडियम (nissodium fungicide) फफूंदनाशी फसलों को कवकों और फंगस से प्रभावी रूप से बचाता है, जिससे उनकी सुरक्षा होती है।

2. फसल की उपज़ में वृद्धि: इसका नियमित उपयोग करने से फसल की उपज़ में वृद्धि होती है, जिससे किसानों को अधिक मुनाफा होता है।

3. पर्यावरण का समृद्धि शीलन: इस निसोडियम फफूंदनाशी (nissodium dhanuka) का उपयोग करने से पर्यावरण को किसी भी हानि का सामना नहीं करना पड़ता है, क्योंकि यह प्राकृतिक रूप से बना है और वायरनमेंटली फ्रेंडली है।


सारांश | conclusion -

धानुका कंपनी का निसोडियम (nissodium fungicide) फफूंदनाशी एक उत्कृष्ट उपाय है जो किसानों को उनकी फसलों को कवकों और फंगस से सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है। इसका नियमित उपयोग करने से न केवल फसलों की रक्षा होती है, बल्कि यह उनकी उपज़ में भी वृद्धि कर सकता है।


FAQ | बार - बार पूछे जाने वाले सवाल -


1. प्रश्न: निसोडियम फंगाइसाइड क्या है?

उत्तर: निसोडियम फंगाइसाइड एक कृषि उत्पाद है जो किसानों को फसलों को कवकों और फंगस से बचाने में सहायक है। यह विभिन्न प्रकार के कवकों को नष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और फसलों की सुरक्षा में मदद करता है।

2. प्रश्न: निसोडियम फार्मूला क्या है?

उत्तर: निसोडियम में हमे साइफ्लुफेनामाइड 5% ईडब्ल्यू यह सामग्री मिलती है।

3. प्रश्न: निसोडियम फंगाइसाइड के उपयोग से क्या लाभ होता है?

उत्तर: निसोडियम फंगाइसाइड का नियमित उपयोग करने से फसलों को कवकों और फंगस से सुरक्षा मिलती है, जिससे उनकी स्वस्थता बनी रहती है। इसके साथ ही, यह फसल की उपज़ में वृद्धि कर सकता है और किसानों को अधिक मुनाफा प्रदान कर सकता है।

4. प्रश्न: निसोडियम फंगाइसाइड का कैसे उपयोग करें?

उत्तर: निसोडियम कवकनाशी का उपयोग छिड़काव के माध्यम से मिर्च के लिए 120 मिली और अंगूर के लिए 240 मिली प्रति एकड़ के हिसाब से किया जाता है।

5. प्रश्न: निसोडियम की कीमत कितनी है?

उत्तर: निसोडियम की 120 एम एल की कीमत है 1030 रुपये।

6. प्रश्न: निसोडियम की खरीदी कैसे करें?

उत्तर: निसोडियम दवा आप घर बैठे अभी BharatAgri App से खरीदी कर सकते हो।


Farmer also read | किसानों द्वारा पढ़े जाने वाले लेख - 


1. रॉनफेन कीटनाशी का उपयोग, फायदे और कीमत

2. curzate fungicide: कंटेन्ट, उपयोग का तरीका और फायदे

3. हमला 550 कीटनाशी A to Z जानकारी

4. सिजेंटा कंपनी के टॉप 5 बेस्ट कीटनाशक

5. डेलीगेट कीटकनाशकाची संपूर्ण माहिती वापर, फायदे आणि किंमत



लेखक - 


BharatAgri Krushi Doctor

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.


होम

वीडियो कॉल

VIP

फसल जानकारी

केटेगरी